michellewilliams

गोल्फ़

गोल्फ में असली कहानी

प्रकाशित: 2022-07-31
0/5 औसत रेटिंग
ब्लॉग को रेट करने के लिए कृपया साइन इन करें।

18 जुलाई कोवां मैंने डरहम के दक्षिण में, उत्तरी कैरोलिना से पाइनहर्स्ट तक की यात्रा की। यह एक तीर्थयात्रा है जिसमें कई गोल्फर हमारे महान खेल का आनंद लेते हैं जहां डोनाल्ड रॉस ने हमें # 1 - # 4 पाठ्यक्रम दिए, जबकि पाठ्यक्रम # 2 को अपनी उत्कृष्ट कृति के रूप में अपनाया।

20 . के शिशु चरणों में निर्मितवां सेंचुरी, पाइनहर्स्ट #2 यूनाइटेड स्टेट्स गोल्फ एसोसिएशन के सभी पांच सबसे महत्वपूर्ण आयोजनों, यूएस ओपन, यूएस विमेंस ओपन, यूएस एमेच्योर, यूएस महिला एमेच्योर और यूएस सीनियर ओपन की मेजबानी करने वाला एकमात्र कोर्स है। इसके पंखों की टोपी को और अधिक भीड़ देने के लिए, यह न भूलें कि # 2 ने पीजीए चैम्पियनशिप और राइडर कप की भी मेजबानी की। तो, पाइनहर्स्ट # 2 कहने के लिए खुद को मक्का बनने में काम कियागोल्फ़एक बहुत बड़ी ख़ामोशी है।

लेकिन पाइनहर्स्ट #2 वास्तव में अभी गोल्फ में कहानी नहीं है, हालांकि, हमारे खेल के भीतर पाइनहर्स्ट का लंबा इतिहास निश्चित रूप से सबसे आगे... फिर से कूद गया है।

LIV टूर के बारे में सभी बातों के साथ, कोई सोच सकता है कि यह अभी गोल्फ में प्रमुख कहानी है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ऐसा नहीं है। यह कहानी यूनाइटेड स्टेट्स गोल्फ एसोसिएशन की है। यूएसजीए ने महसूस किया कि पाइनहर्स्ट का ऐतिहासिक पहलू इसकी नवीनतम घटनाओं में से एक के लिए उपयुक्त है और #6 पाठ्यक्रम इसकी मेजबानी के योग्य था।

मेरे आने पर, #6 के बारे में सब कुछ ऐसा लग रहा था जैसे कोई राष्ट्रीय चैम्पियनशिप वहाँ खेली जा रही हो। प्रेस टेंट से लेकर हरे और टी-चिह्न तक एक साफ-सुथरी पोशाक वाली ड्राइविंग रेंज तक, जिसमें प्लेकार्ड्स के साथ अगले प्रतियोगी के अभ्यास के लिए नाम का इंतजार था, इसमें कोई भ्रम नहीं था कि # 6 पर जो चल रहा था वह कुछ बहुत ही खास था।

आपने इसके बारे में सुना होगा, पहला वार्षिक यूएसजीए अनुकूली ओपन। अंत में, गोल्फ समावेशिता के बड़े पैमाने पर है।

इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होने के लिए, पहले किसी को क्वालीफाई करना होगा। कम स्कोर या रैंकिंग से नहीं, नहीं, यह इतना आसान नहीं है। एक प्रतियोगी के पास एक हानि होनी चाहिए। यूएसजीए द्वारा श्रेणियों की स्थापना बौद्धिक हानि, हाथ की हानि, पैर की दुर्बलता, कई अंग विच्छेदन, तंत्रिका संबंधी हानि, एक बैठे खिलाड़ी, छोटे कद और दृष्टि हानि को शामिल करने के लिए की गई थी। इस आयोजन पर यूएसजीए द्वारा किए गए अविश्वसनीय प्रयासों के लिए मैं और अधिक गर्व से अपनी टोपी नहीं झुका सकता। यह गोल्फ में असली कहानी है।

प्रत्येक श्रेणी में व्यक्तियों की एक स्थापित संख्या बनाई जानी थी उदाहरण के लिए दृष्टि हानि श्रेणी में छह व्यक्ति प्रतिस्पर्धा कर रहे थे और बैठे खिलाड़ियों में 12 और इसी तरह थे। यूएसजीए ने 29 राज्यों और 12 देशों में कुल 299 प्रविष्टियों में से 96 खिलाड़ियों के अपने क्षेत्र को पूरा करने के लिए प्रतियोगियों को निमंत्रण भेजा। क्षेत्र का निर्धारण करने में सबसे निर्णायक कारक प्रवेशकों का विकलांगता सूचकांक था।

डेनिस वाल्टर्स, जिन्हें मैं 30 से अधिक वर्षों से जानता हूं, ने बैठे खिलाड़ी वर्ग को जीता और मैंने उन्हें तीन दिवसीय आयोजन के पहले दिन कई छेदों के लिए खेलते देखा। अपने कैडी और गस्सी के साथ पूरा करें, उसका कुत्ता जो उसके शो में उसकी मदद करता है और जिसे अब हम एक सहायक जानवर कहते हैं, उसके साथ डेनिस की सिंगल-राइडर गोल्फ कार्ट में डिज़ाइन की गई सीट पर बैठा था।

डेनिस की प्रतिस्पर्धात्मकता अभी भी उनके भीतर बहुत अधिक है और हालांकि जुलाई 1974 की उनकी गोल्फ कार्ट दुर्घटना ने उन्हें विकलांगता के साथ छोड़ दिया, लेकिन वे ऐसी किसी चीज के साथ नहीं रहे। डेनिस का ट्रिक शॉट शो और संदेश बहुत कम प्रेरणादायक हैं और हमारे जीवन के गोल्फिंग दिग्गज जैसे अर्नोल्ड पामर और जैक निकलॉस ने उस कथन की पुष्टि की है। वह अपने अविश्वसनीय कौशल के साथ अपने संदेश और अद्भुत लोगों को फैलाते हुए पूरे देश में यात्रा करता है।

मैंने कुछ छेदों के लिए भी केली वेलेंटाइन का अनुसरण किया। केली ने आर्म इम्पेयरमेंट श्रेणी में प्रवेश किया और अपने बाएं हाथ से गोल्फ क्लब को घुमाया। 1993 में एक कार दुर्घटना में उसने कोहनी के ऊपर अपना दाहिना हाथ खो दिया।

उसके गोल्फ स्विंग में सुंदर विस्तार, शक्ति, गति और एथलेटिकवाद है। उनका नाटक देखकर मुझे ग्राउंड टिकट खरीदने की इच्छा हुई क्योंकि यह कार्यक्रम दर्शकों के लिए मुफ़्त था। उस टिकट की जो भी कीमत होती, मैं चुका देता।

केली ने 16 ईस्टर्न रीजनल चैंपियनशिप सहित 32 ईस्टर्न एम्प्यूटी गोल्फ एसोसिएशन चैंपियनशिप जीती हैं और उनका खेल देखते हुए, यह देखना आसान है कि क्यों। डेनिस की तरह, केली ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

और फिर कोरिया गणराज्य से साइमन ली हैं। एक 25 वर्षीय पेशेवर गोल्फर जिसे बौद्धिक दुर्बलता, आत्मकेंद्रित है। उसे खेलते हुए देखना ऐसा लग रहा था जैसे मुझे इस शो के टिकट के लिए निश्चित रूप से भुगतान करना पड़ा हो। उनका गोल्फ स्विंग उतना ही अच्छा था जितना मैंने कभी देखा है, और उनका छोटा खेल वास्तव में प्रभावशाली था। 3-अंडर बराबर पर समाप्त होने और स्वीडन के फेलिक्स नॉर्मन पर एक प्लेऑफ़ में उद्घाटन यूएसजीए मेन्स एडेप्टिव ओपन डिवीजन जीतकर, बौद्धिक हानि श्रेणी में भी, ली ने कुछ भी कम महसूस नहीं किया, "मैं बहुत खुश हूं। ऐसा लगता है कि मैं कोई सपना देख रहा हूं।" उन्होंने अब इतिहास रच दिया है।

पोर्टेज, मिशिगन की किम मूर (लेग इम्पेयरमेंट श्रेणी) जो महिला हैगोल्फ कोच पश्चिमी मिशिगन विश्वविद्यालय में यूएसजीए महिला अनुकूली ओपन चैम्पियनशिप जीती और तीनों राउंड में इस आयोजन का नेतृत्व किया। डेनिस, साइमन और केली की तरह, कोच मूर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनका जीवन एक ऐसी प्रेरणा रहा है कि महिला गोल्फ कोच एसोसिएशन ने उनके नाम पर किम मूर स्पिरिट अवार्ड बनाया और नाम दिया। जीतने का नहीं, अर्जित करने का अंतर, यह पुरस्कार उच्च नैतिक चरित्र का होना चाहिए और नामांकन करने वाले कॉलेज में अच्छी स्थिति में होना और अपने संबंधित विश्वविद्यालय में गोल्फ कार्यक्रम के दिशानिर्देशों के भीतर सक्रिय रूप से भाग लेना है। उसे उम्मीद है कि इस चैंपियनशिप को जीतने से अनुकूली गोल्फ और इसमें प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों पर और ध्यान दिया जाएगा। कोई आश्चर्य नहीं कि उसके नाम के साथ एक पुरस्कार है।

मैं कनाडा के स्पेंसर ईस्टहोप के साथ बात करने के लिए अभ्यास टी पर चला गया, जिन्होंने न्यूरोलॉजिकल इम्पेयरमेंट श्रेणी में भाग लिया था। मैंने उनके गोल्फ स्विंग के सहज गैर-दौड़ने के तरीके पर ध्यान दिया और उनसे पूछा कि क्या उन्हें बुरा लगेगा अगर मैं उन्हें कुछ शॉट मारते हुए देखूं और उन्होंने जवाब दिया, "यही कारण है कि आप यहां हैं, है ना?" यह मेरे लिए एक अद्भुत बातचीत थी क्योंकि मैंने उनकी न्यूरोलॉजिकल विकलांगता की चुनौतियों के बारे में बात करते हुए सुना, उन्होंने अपने सभी गोल्फ गति को एक साधारण वाक्य में समेकित किया। "मैं नीचे नहीं गिरना चाहता।" उनकी मुस्कराहट संक्रामक थी, और हम दोनों ने गोल्फ स्विंग में संतुलन के महत्व को स्वीकार किया।

मैंने देखा कि उसकी पत्नी दिन की भीषण गर्मी से कुछ राहत पाकर धैर्यपूर्वक उसका इंतजार कर रही थी।

मैं उसके साथ बात करने के लिए और प्रशंसा के साथ चला गयाएम उसके साथ बात करते हुए, उसने मुझे स्पेंसर के बारे में बताया। मैं दोहराता हूं, की सराहना के साथएम y उसके साथ बोल रहा हूँ। मैं तुम्हें बता सकता हूं; मैं उसके द्वारा अपने पति से कभी नज़रें नहीं हटाती थी क्योंकि वह हर झूले को देखती थी जबकि उसने मुझे स्पेंसर और उसके परिवार के बारे में बताया था। बातचीत की सराहना पूरी तरह से मेरे पक्ष में थी।

मुझे अगस्ता नेशनल खेलने जैसे गोल्फ़िंग अनुभव प्राप्त हुए हैं, जो 7 . पर खड़े हैंवांमेरे हाथ में छह लोहे के साथ पेबल बीच की टी उम्मीद है कि यह 120-यार्ड शॉट के लिए पर्याप्त क्लब था, और 16 पर एक लोहे के साथ मेरे जूते से बाहर झूल रहा थावांसाइप्रस प्वाइंट पर।

लेकिन मेरे गोल्फ़िंग करियर में उस दिन #6 कोर्स पर खेले गए उद्घाटन यूएसजीए एडेप्टिव ओपन चैंपियनशिप में मैंने पाइनहर्स्ट में जो अनुभव किया, उसकी तुलना में कुछ भी नहीं है। वह कुआँ जो हमारे गोल्फ़िंग गॉब्लेट को भरता है और जिसमें हमारे खेल का सार समाहित है, पूरे प्रदर्शन पर था और इसे सौहार्द कहा जाता है। प्रत्येक प्रतिभागी एक ही क्लब से संबंधित है, और यह विकलांग गोल्फरों के लिए नहीं है, बल्कि गोल्फर एक साथ आगे बढ़ रहे हैं।

मैं इस तरह के एक महत्वपूर्ण वार्षिक आयोजन के लिए यूनाइटेड स्टेट्स गोल्फ एसोसिएशन और उन खिलाड़ियों को धन्यवाद देता हूं, जिनके पास अब राष्ट्रीय खिताब के लिए खेलने की आजीवन स्मृति है। हमें यह दिखाने के लिए धन्यवाद कि हार मान लेना कोई विकल्प नहीं है।

*2023 यूएसजीए एडेप्टिव ओपन पाइनहर्स्ट में लौटेगा और दर्शकों के लिए खुला रहेगा।